आदित्य नारायण की जीवनी 2021: नेट वर्थ, संपत्तिया, आय, वेतन

आदित्य नारायण की जीवनी 2021 (Aditya Narayan Biography in Hindi): आदित्य नारायण एक 30 वर्षीय भारतीय प्लेबैक गायक, टीवी शो होस्ट और एक अभिनेता भी हैं। वह मुख्य रूप से टीवी शो होस्ट के रूप में अपने काम के लिए इंडस्ट्री में जाने जाते हैं। आदित्य ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में एक नेपाली फिल्म “मोहिनी” में एक बाल कलाकार के रूप में की थी। यह भी पढ़े अक्षय कुमार की जीवनीकार्तिक आर्यन की जीवनीदिशा पटानी की जीवनीआमिर खान की जीवनी and रितेश देशमुख की जीवनी.

Aditya Narayan in hindi: यहां, हम आदित्य नारायण के गायन करियर, अन्य व्यवसायों, पुरस्कारों, कमाई और सबसे महत्वपूर्ण उनकी कुल संपत्ति पर चर्चा करेंगे।आदित्य नारायण एक गायक – गीत लेखक – अभिनेता और एक लाइव स्टेज कलाकार हैं। सूची यहीं नहीं रुकती, आदित्य नारायण मुख्य रूप से हिंदी में गाते हैं, लेकिन अपने प्रशंसकों और संगीत के प्रति समर्पण के लिए, उन्होंने तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, ओडिया, नेपाली, भोजपुरी, बंगाली जैसी कई अन्य भाषाओं में गाने गाए हैं। इतनी बड़ी जिम्मेदारी और कड़ी मेहनत के साथ वह देश के सबसे अधिक वेतन पाने वाले गायकों में शुमार हैं।

आदित्य नारायण नेट वर्थ

अब तक यानी फरवरी 2021 तक, यह अनुमान लगाया गया है कि आदित्य नारायण की कुल नेट वर्थ लगभग 7 करोड़ रुपये या उससे अधिक है, जिसे उन्होंने अपने काम के प्रति बहुत मेहनत और समर्पण के साथ अर्जित किया है। उन्होंने अपनी अधिकांश आय टीवी शो होस्ट के रूप में अर्जित की है और उनके गायन करियर का भी इसमें बहुत हिस्सा है।

नामआदित्य नारायण
नेट वर्थ (2021)$1 मिलियन
भारतीय रुपये में नेट वर्थ7 करोड़ रुपये
व्यवसायभारतीय गायक-गीतकार
मासिक आय और वेतन9 लाख +
वार्षिक आमदनी1 करोड़ +
Social AcountInstagram और Facebook
आखरी अपडेटजुलाई 2021

आदित्य नारायण की संपत्तिया

घर: आदित्य नारायण अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं जिसमें उनकी खूबसूरत पत्नी श्वेता अग्रवाल और उनके माता-पिता, उदित और दीपा नारायण शामिल हैं। फिलहाल वह जिस घर में रहते हैं वह बेहद खूबसूरत और बड़ा है। इसके अलावा आदित्य के पास मुंबई और महाराष्ट्र के कई इलाकों में रियल स्टेट की काफी संपत्तियां हैं।

कारें: आदित्य के पास बहुत सारी शानदार कारें हैं जिनमें मर्सिडीज बेंज, ऑडी और बीएमडब्ल्यू शामिल हैं। उनके पास कुछ बाइक्स भी हैं लेकिन उन्हें अक्सर अपनी कारों के साथ ही देखा जाता है।

आदित्य नारायण की शिक्षा

आदित्य ने अपनी प्राथमिक शिक्षा उत्पल सांघवी ग्लोबल स्कूल से पूरी की और बाद में उन्होंने एसआईईएस कॉलेज ऑफ आर्ट्स साइंस एंड कॉमर्स से अपनी उच्च शिक्षा पूरी की। पढ़ाई के अलावा वे टेक म्यूजिक स्कूल, लंदन और बीआईएमएम ब्राइटन में भी संगीत का ज्ञान प्राप्त करने के लिए गए।

आदित्य नारायण की जीवनी
आदित्य नारायण की जीवनी

आदित्य नारायण की जीवनी

आदित्य नारायण का जन्म 6 अगस्त 1987 को प्रसिद्ध गायक उदित नारायण और उनकी खूबसूरत पत्नी दीपा नारायण के यहाँ मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता, उदित नारायण इंडिस्ट्री के सबसे सफल गायकों में से एक हैं, जबकि उनकी माँ, दीपा नारायण खुद को जनता से दूर रखती हैं।

आदित्य नारायण को इंडस्ट्री में सबसे अच्छे टीवी होस्ट में से एक माना जाता है क्योंकि उनके होस्टिंग कौशल बहुत ही उत्कृष्ट हैं। उन्होंने बॉलीवुड में भी कई गाने गाए हैं। प्रतिष्ठित गीत “छोटा बच्चा जान के” को आदित्य ने स्वयं वर्ष 1996 में फिल्म “मासूम” के लिए गाया था।आदित्य इन दिनों टीवी के मशहूर शो ‘इंडियन आइडल सीजन-12’ को होस्ट करते नजर आ रहे हैं।

वास्तविक नाम/पूरा नामआदित्य नारायण
निक नेम / सेलिब्रेटेड नाम:आदित्य नारायण
जन्म स्थान:मुंबई, महाराष्ट्र
जन्म तिथि/जन्मदिन:6 अगस्त 1987
उम्र30 वर्ष
ऊंचाई/कितना लंबा:सेंटीमीटर में – 173 सेमी फीट और इंच में – 5′ 8″
वजन:किलोग्राम में – 70 किलोग्राम
पाउंड में – 153 पाउंड
आँखों का रंग:काला
बालो का रंग:काला
माता – पिता का नाम:पिता – उदित नारायण माता – दीपा नारायण
एक माँ की संताने:नहीं
स्कूल:उत्पल संघवी ग्लोबल स्कूल
कॉलेज:एसआईईएस कॉलेज ऑफ आर्ट्स साइंस एंड कॉमर्स
धर्म:हिन्दू धर्म
राष्ट्रीयता:भारतीय
राशि – चक्र चिन्ह:लियो
लिंग:पुरुष
यौन अभिविन्यास:सीधे
वैवाहिक स्थिति:शादीशुदा
प्रेमिका:N\A
पत्नी/पति का नाम:श्वेता अग्रवाल
बच्चों/बच्चों का नाम:N\A
पेशा:पार्श्व गायक, मेजबान और अभिनेता
कुल मूल्य:7 करोड़ रुपये
अंतिम अपडेट:जुलाई 2021

आदित्य नारायण का विवाह

नवंबर 2020 में, आदित्य ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड श्वेता अग्रवाल के साथ अपने रिश्ते की घोषणा की। दिसंबर 2020 में, आदित्य ने मुंबई में श्वेता अग्रवाल से शादी की, जिसमें नारायण परिवार के बहुत करीबी लोगों को आमंत्रित किया गया था। कपल, अपने फनी वीडियोज और फोटोज को अपने प्राइवेट सोशल हैंडल पर शेयर करते रहते हैं।

पेशेवर करिअर

आदित्य ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में 1992 में एक नेपाली फिल्म से की थी। उसके बाद उन्होंने बचपन में ही कई गाने गाए। प्रसिद्ध गीत “छोटा बच्चा जान के” को आदित्य ने स्वयं गाया था जब वह वर्ष 1996 में सिर्फ 9 वर्ष के थे। यह गीत देश में युवा पीढ़ी और बच्चों के बीच इतना लोकप्रिय हुआ और अंततः आदित्य अपने बचपन में ही बहुत लोकप्रिय हो गए। .

एक बाल कलाकार के रूप में, आदित्य ने फिल्म इंडस्ट्री में 100 से भी अधिक गाने गाए हैं, लेकिन बाद में उन्होंने अपना ट्रैक बदल दिया और एक सफल टीवी होस्ट बन गए। उन्होंने कई टीवी शो की मेजबानी की है और इस क्षेत्र में 13 साल का शानदार अनुभव है। सबसे पहले, 2007 में, आदित्य को प्रसिद्ध गायन शो “सा रे गा मा पा चैलेंज” की मेजबानी करने का अवसर मिला और बाद में उन्होंने “सा रे गा मा पा” के अन्य सीज़न की मेजबानी करना जारी रखा।

आदित्य नारायण की जीवनी
आदित्य नारायण की जीवनी

पुरस्कार

आदित्य नारायण ने अब तक अपने करियर में काफी सफलता और लोकप्रियता हासिल की है। इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर में कई अवॉर्ड भी जीते हैं। उनके द्वारा जीते गए कुछ पुरस्कार इस प्रकार हैं:

  • GR8 के लिए ITA अवार्ड! वर्ष का चेहरा – पुरुष
  • पसंदीदा एंकर के लिए ज़ी रिश्ते अवार्ड
  • आइडिया ग्लैमर फेस ऑफ द ईयर माले के लिए आईटीए अवार्ड

निष्कर्ष

आदित्य नारायण हमारे देश के एक सफल गायक और टीवी शो होस्ट हैं। वह अपने मजाकिया व्यवहार के कारण देश की युवा पीढ़ी के बीच काफी लोकप्रिय हैं। उन्होंने इतनी कम उम्र में बहुत प्रसिद्धि और लोकप्रियता अर्जित की है।

लगातार पूछे जाने वाले प्रश्न

आदित्य नारायण की कुल संपत्ति कितनी है?

आदित्य नारायण की कुल संपत्ति लगभग 1 मिलियन डॉलर (7 करोड़ रुपये) है।

आदित्य नारायण की वास्तविक आयु क्या है?

वर्तमान में आदित्य नारायण 30 वर्ष के हैं (6 अगस्त, 1987)

आदित्य नारायण की सैलरी कितनी है?

आदित्य नारायण प्रति वर्ष अनुमानित वेतन 1 करोड़ रुपये कमाते हैं।

आदित्य नारायण की हाइट कितनी है?

आदित्य नारायण की हाइट 1.73 मीटर (5′ 67”) है।

आदित्य नारायण की पत्नी का नाम क्या है?

आदित्य नारायण की पत्नी का नाम श्वेता अग्रवाल (m. 2020) है।

Recommended

Join the Discussion