दिशा पटानी की जीवनी 2021: हाइट, वेतन, संपत्ति, आयु, बीएफ

दिशा पटानी की जीवनी (Disha Patani Biography in Hindi). दिशा पटानी सुनहरे दिल वाली अभिनेत्री हैं, जो वर्तमान में दुनिया भर में अपने अभिनय, फैशन और फिल्म निर्माण कौशल से कई प्रशंसकों के दिलों पर राज कर रही हैं। दिशा पटानी बॉलीवुड और अन्य फिल्म इंडस्ट्री में सबसे महान, बेहतरीन और सबसे प्रसिद्ध नामों में से एक हैं, जिनके अभिनय कौशल की बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सराहना की जाती है। यह भी पढ़े आमिर खान की जीवनी and रितेश देशमुख की जीवनी.

यहां, हम दिशा पटानी की फिल्मों पर, मॉडलिंग करियर और सबसे महत्वपूर्ण उनकी कमाई और कुल मूल्य पर चर्चा करेंगे। दिशा पटानी एक मॉडल, अभिनेता, टेलीविजन होस्ट हैं, उनके बैग में इतना कुछ है कि हम कह सकते हैं कि वह दुनिया भर में सबसे ज्यादा नेटवर्थ और लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। नेट वर्थ का अर्थ सरल शब्दों में वर्तमान संपत्तियां वर्तमान देयताएं। आइए दिशा पटानी की संपत्ति पर एक अनुमानित नज़र डालें जो आगे उनकी कुल संपत्ति की अनुमानित राशि के रूप में दे सकती है।

दिशा पटानी की नेट वर्थ

दिशा पटानी की कुल कुल संपत्ति 10 मिलियन अमरीकी डालर है, जो भारतीय मुद्रा में 74 करोड़ रुपया है। उसकी अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से आती है जिसके लिए वह रु। 1-1.5 करोड़ रुपये चार्ज करती है।। वह एक फैशन मॉडलर भी हैं। इसके अलावा, उसने रियल एस्टेट संपत्तियों में भारी निवेश किया है। इतनी बड़ी कमाई के साथ दिशा पटानी सरकार को सबसे अधिक आयकर देने वाली शीर्ष हस्तियों में शामिल हैं। दिशा पटानी कमाई के अलावा चैरिटी और सामाजिक कारणों के मामले में भी पीछे नही रहती हैं।

नामदिशा पटानी
नेट वर्थ (2021)$ 10 मिलियन
भारतीय रुपये में नेट वर्थ74 करोड़ रुपये
व्यवसायभारतीय अभिनेत्री
मासिक आय और वेतन1 करोड़ +
वार्षिक आमदनी12 करोड़ +
अंतिम अपडेटजुलाई 2021

दिशा पटानी की संपत्तिया

घर : दिशा पटानी भारत के मुंबई शहर में रहती हैं। दिशा पटानी ने यह लग्जरी घर 2016 में खरीदा था। इस रियल एस्टेट संपत्ति का अनुमानित मूल्य लगभग 5 करोड़ रुपये है।

कारें: दिशा पटानी का कार कलेक्शन काफी एवरेज है। दिशा पटानी के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं। दिशा पटानी के स्वामित्व वाले कार ब्रांडों में मिनी कूपर, मर्सिडीज बेंज और ऑडी शामिल हैं।

Disha Patani in Hindi
दिशा पटानी की जीवनी

दिशा पटानी की कमाई इस प्रकार है:

अनुमानित कुल नेट वर्थरु. 74 करोड़ रुपये
औसत मूवी पारिश्रमिकरु. 6 करोड़ रुपये
टीवी पारिश्रमिकरु. 2 करोड़ रुपये
व्यक्तिगत निवेशरु. 15 करोड़ रुपये
पृष्ठांकन शुल्करु. 1 करोड़ रुपये

दिशा पटानी की नेट वर्थ की निर्भरता:

अभिनेताओं को तब सफल कहा जाता है जब उनकी फिल्में संग्रह में अच्छा प्रदर्शन कर रही हों और उनके प्रदर्शन से भी। दिशा पटानी की फिल्म इंडस्ट्री में एक लंबी यात्रा है, जिसे दुनिया भर में सराहा जाता है, और फिल्मों और अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं के साथ उनकी निरंतरता से पता चलता है कि उनकी सफलता दर बहुत अधिक है। इसके अलावा उसने कई रियल एस्टेट संपत्तियों में भारी निवेश किया था। दिशा पटानी का नेट वर्थ अगले तीन वर्षों में 25% की दर से बढ़ने की संभावना है। इसी अवधि के दौरान उसकी वार्षिक आय में 15% की वृद्धि होगी। इसलिए, हम नेट वर्थ के बारे में बहुत सकारात्मक हो सकते हैं जो आने वाले वर्षों में बढ़ेगा।

दिशा पटानी की जीवनी

दिशा पटानी का जन्म 13 जून 1992 को भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में हुआ था। उनका पूरा नाम दिशा जगदीश सिंह पटानी है। दिशा पटानी ने एमिटी यूनिवर्सिटी, लखनऊ से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बी.टेक की पढ़ाई पूरी की है।

वह वर्ष 2013 में फेमिना मिस इंडिया, इंदौर में पहली रनर-अप थीं।उन्होंने वर्ष 2015 में पुरी जगन्नाथ की “लोफ़र” फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की ।

दिशा पटानी को डेयरी मिल्क की बबली गर्ल के नाम से भी जाना जाता है, इसके अलावा उन्होंने गार्नियर फ्रक्टिस, एयरसेल, इंपीरियल ब्लू और जियोनी एलीफ जैसे ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की है।

Disha Patani net worth in hindi
दिशा पटानी की जीवनी

उसने हाल ही में अपना आधिकारिक ऐप लॉन्च किया जो Google Play Store पर उपलब्ध है। इस ऐप की मदद से वह अपने प्रशंसकों के संपर्क में रहती हैं।

नामदिशा
अंतिम नामपटानी
नाम नामदिशा पटानी
व्यवसायअभिनेत्री
उम्र28 साल (2020)
आधिकारिक Instagram Handelinstagram
जन्म तिथि13 जून 1992
ऊंचाई:1.8 मी
जन्म स्थानबरेली
पति या पत्नी:शादीशुदा नहीं
देशभारत
2021 में अनुमानित नेट वर्थ74 करोड़ रुपये
अनुमानित वार्षिक वेतन12 करोड़
Disha Patani hot in hindi
दिशा पटानी की जीवनी

उनकी कुछ लोकप्रिय फिल्में:

  • आवारा
  • Befikra
  • एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी
  • कुंग फू योग
  • बाघी 2

दिशा के बहुत बड़े फैन हैं जैकी चेन! जाहिर है, चीन में कुंग फू योगा की शूटिंग के दौरान उनकी कलाबाजी और जिम प्रशिक्षण ने अभिनेता को प्रभावित किया। उन्होंने उसे अपने नाम के साथ एक विशेष जैकेट भी भेंट की।

हर किसी के पास अपने जीवन के बारे में कुछ छोटे रहस्य या सच्चाई होती है लेकिन जब हमारे पसंदीदा व्यक्ति के बारे में होता है तो हम अपने पसंदीदा व्यक्ति की जीवन पुस्तक के पन्नों को पढ़ने में गहरी रुचि विकसित करते हैं। हमें उम्मीद है कि हमने आपको दिशा पटानी के जीवन से पढ़ने के लिए संक्षिप्त लेकिन ध्यान आकर्षित करने वाली सामग्री दी है।

अंत के साथ, हम दिशा पटानी के आने वाले वर्ष में ढेर सारी उपलब्धियों और अच्छे स्वास्थ्य और ढेर सारे प्यार की कामना करते हैं। वह अपने लक्ष्यों को प्राप्त करते रहें और अपनी कुल संपत्ति को हमेशा बढ़ाती रहें एसी कामना करते हैं।

लगातार पूछे जाने वाले प्रश्न

दिशा पटानी की कुल संपत्ति कितनी है?

दिशा पटानी की कुल संपत्ति लगभग $ 10 मिलियन (₹ 74 करोड़) है।

दिशा पटानी की उम्र कितनी है?

वर्तमान में दिशा पटानी 29 साल (13 जून 1992) की हैं।

दिशा पटानी की सैलरी कितनी है?

दिशा पटानी की अनुमानित सैलरी ₹12 करोड़ प्रति वर्ष है।

दिशा पटानी की हाइट कितनी है?

दिशा पटानी की हाइट 1.70 मीटर (5′ 7”) है।

Join the Discussion