कृति सेनन की जीवनी 2021: नेट वर्थ, करियर, आय, वेतन

कृति सेनन की जीवनी 2021 (Kriti Sanon Biography in Hindi): कुछ अभिनेता ऐसे अद्भुत कलाकार होते हैं जिन्हे आप अधिक बार देखना चाहते हैं। ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं खूबसूरत और टैलेंटेड कृति सेनन। कृति सैनन एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री हैं। फिल्मी दुनिया में आने से पहले कृति इलेक्ट्रॉनिक्स (बी.टेक) की छात्रा थीं। हालांकि कृति फिल्मों में आना चाहती थीं, लेकिन पढ़ाई पूरी करने के बाद सेनन ने मॉडलिंग में भी किस्मत आजमाई। कृति ने तेलुगु साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म 1: नेनोक्कादीन से फिल्मों में अपनी शुरुआत की। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेता महेश बाबू थे । यह भी पढ़े अक्षय कुमार की जीवनीकार्तिक आर्यन की जीवनीदिशा पटानी की जीवनीआमिर खान की जीवनी and रितेश देशमुख की जीवनी.

कृति सेनन का जन्म 27 जुलाई 1990 को नई दिल्ली में हुआ था। उनके पिता एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और उनकी मां दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। उसके पास इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार में इंजीनियरिंग की डिग्री है।

यहां, हम कृति सेनन के जीवन, उनके काम, उनके द्वारा प्रचारित विभिन्न संगठनों, उनके निवेश और सबसे स्पष्ट रूप से कुल संपत्ति के बारे में चर्चा करेंगे। कृति सेनन एक फिल्म अभिनेत्री, मॉडल, कलाकार और परोपकारी हैं। कृति सेनन फिल्म इंडस्ट्री में दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और प्रशंसित अभिनेताओं में से एक हैं। उन्हें अपना नाम और प्रसिद्धि उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म “हीरोपंती” से मिली, जो वर्ष 2014 में रिलीज़ हुई थी, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है।

उन्होंने अक्षय कुमार और शाहरुख खान के साथ बड़े बजट की फिल्मों में भी काम किया है । इनमें से कुछ फिल्मों में दिलवाले, हाउसफुल 4 आदि शामिल हैं। उनकी आने वाली फिल्मों में मिमी और बच्चन पांडे शामिल हैं, जो 2021 में रिलीज होने वाली हैं।

कृति सेनन नेट वर्थ

Kriti Sanon Net Worth in hindi: कृति सैनन की कुल नेट वर्थ 4 मिलियन अमरीकी डालर है, जो लगभग 29 करोड़ रुपये है। व्यापार विश्लेषकों के अनुसार, वह प्रति फिल्म 2 करोड़ चार्ज करती है। कृति सैनन की कमाई फिल्मों, ब्रांड एंडोर्समेंट और स्टेज शो से मिलने वाले पारिश्रमिक पर निर्भर करती है। उनकी अपनी क्लोदिंग लाइन सुश्री टेकन भी है जो उनकी कमाई में सराहनीय योगदान देती है।

नाम कृति सेनन
नेट वर्थ (2021)$4 मिलियन
भारतीय रुपये में नेट वर्थ29 करोड़ रुपये
पेशाभारतीय अभिनेत्री
मासिक आय और वेतन25 लाख +
वार्षिक आय3 करोड़ +
आखरी अपडेटजुलाई 2021

वह ब्रांड एंडोर्समेंट से सालाना 2 करोड़ रुपये कमाती है। उनका ब्रांड एंडोर्समेंट पोर्टफोलियो 15 ब्रांडों का है जिसमें बाटा इंडिया, अर्बन क्लैप, व्हर्लपूल एयर कंडीशनर्स, फेम, फेसेस कनाडा, टाइटन रागा, कैडबरी फ्यूज आदि शामिल हैं।

Kriti Sanon Biography in Hindi
कृति सेनन की जीवनी

पुरस्कार और मान्यता

वह 2019 में फोर्ब्स की भारत की सेलिब्रिटी 100 की सूची में दिखाई दीं। उन्हें कई पुरस्कार भी मिले हैं जैसे

  • IIFA स्टाइल आइकन ऑफ द ईयर, 2018
  • सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए गिल्ड अवार्ड, 2015
  • आईफा अवार्ड
  • फिल्मफेयर पुरस्कार
  • बिग स्टार मोस्ट एंटरटेनिंग एक्टर

कृति सेनन की जीवनी

  • कृति सेनन ने 2014 में महेश बाबू के साथ तेलुगु फिल्म 1 – नेनोक्कादीन में अपनी शुरुआत की थी।
  • उन्होंने उसी वर्ष हीरोपंती में सुपर प्रतिभाशाली टाइगर श्रॉफ के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और आलोचक और दर्शक उनके अभिनय से प्रभावित हुए। उस फिल्म से उन्हें बड़ी पहचान, नाम और शोहरत मिली।
  • हालाँकि, यह 2017 में बरेली की बर्फी रिलीज़ हुई, जब लोगों ने उनके अभिनय के दूसरे पक्ष को देखा और वह बॉलीवुड की एक गहरी पसंदीदा हस्ती बन गईं।
  • कृति सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हैं।
  • उसे परफ्यूम पसंद हैं।
  • कहा जाता है कि वह ब्यूटी विद ब्रेन हैं।
  • वह बॉक्सिंग की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं और यहां तक ​​कि इसका अभ्यास भी करती हैं।
  • उसे कार – राइडिंग और बाइक – राइडिंग बहुत पसंद है।
  • उसका पसंदीदा मौसम मानसून है।
नामकृति
उपनामसेनन
नाम हिंदी मेंकृति सेनन
पेशाअभिनेत्री
उम्र30 साल (2021)
शिक्षाबीटेक
आधिकारिक इंस्टा हैंडलinstagram
जन्म दिन27 जुलाई 1990
कद:1.78 वर्ग मीटर
जन्म स्थाननई दिल्ली
पति:शादीशुदा नहीं
देशइंडिया
2021 में अनुमानित कुल संपत्ति29 करोड़ रुपये
अनुमानित वार्षिक वेतन3 करोड़
कृति सेनन  की जीवनी
कृति सेनन की जीवनी

कृति सेनन की नेट वर्थ की निर्भरता:

सबसे अमीर लड़की को भरोसा करने के लिए किसी निर्भरता की जरूरत नहीं है, फिर भी कृति के पास निजी निवेश है, कई आने वाली फिल्में उसकी जेब में हैं। दुनिया और जीवन जीने के तरीके को बदलने के लिए दिन-रात काम करने वाली विभिन्न नींवों को उनकी मदद और समर्थन एक अच्छा काम कर रही है। उनके वर्तमान प्रदर्शन और उनकी फिल्मों के साथ-साथ व्यक्ति की वार्षिक वृद्धि को देखते हुए, हम कुल मूल्य के बारे में बहुत सकारात्मक हो सकते हैं जो आने वाले वर्षों में बढ़ेगा।

आजीविका

कृति ने पहला कदम तेलुगु फिल्मी दुनिया से रखा था। उनकी पहली तेलुगु फिल्म मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म 1: नेनोक्कादीन थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेता महेश बाबू नजर आए थे। कृति को अपनी पहली ही फिल्म में क्रिटिक्स से अच्छे कमेंट्स मिले थे। इसके बाद कृति ने फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके अपोजिट जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ नजर आए थे। इस फिल्म के लिए सेनन को फिल्मफेयर में बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। इसके बाद वह बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इनमें दिलवाले, बरेली की बर्फी, स्त्री, कलंक और लुका चुप्पी आदि शामिल हैं। कृति जल्द ही अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘बच्चन पांडे’ में नजर आएंगी ।

हम कृति को उनकी आने वाली फिल्मों मिमी और बच्चन पांडे के लिए शुभकामनाएं देते हैं। हो सकता है कि वह अपने करियर में आगे बढ़ने के साथ-साथ दिल जीतती रहे।

कृति सेनन  की जीवनी
कृति सेनन की जीवनी

सामान्यतःपूछे जाने वाले प्रश्न

कृति सेनन की कुल संपत्ति कितनी है?

कृति सेनन की कुल संपत्ति करीब 4 मिलियन डॉलर (29 करोड़ रुपये) है।

कृति सेनन की उम्र क्या है?

वर्तमान में कृति सेनन 30 साल की हैं (27 जुलाई 1990)

कृति सेनन की सैलरी कितनी है?

कृति सेनन प्रति वर्ष अनुमानित वेतन 3 करोड़ रुपये कमाती हैं।

कृति सेनन की हाइट क्या है?

कृति सैनन की ऊंचाई 1.78 मीटर (5′ 8”) है

कृति सेनन प्रति मूवी कितना चार्ज करती हैं?

कृति सेनन एक मूवी के लिए करीब 2 से 3 करोड़ चार्ज करती हैं।

Join the Discussion