सारा अली खान की जीवनी 2021: नेट वर्थ, आय, संपत्ति, करियर

सारा अली खान की जीवनी 2021 (Sara Ali Khan Biography in Hindi): शाही परिवार को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। यह वह नाम है जो शाही परिवार के सदस्यों के व्यक्तित्व को परिभाषित करता है। वह एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता श्री सैफ अली खान की बेटी हैं। सारा अली खान एक अभिनेत्री, मॉडल और हिंदी मेन स्ट्रीम इंडस्ट्री में एक कलाकार हैं। वह वर्ष 1995 में अगस्त के महीने में पैदा हुई थी और भारत के मुंबई शहर में रहती है। यह भी पढ़े अक्षय कुमार की जीवनीकार्तिक आर्यन की जीवनीदिशा पटानी की जीवनीआमिर खान की जीवनी and रितेश देशमुख की जीवनी.

Sara Ali Khan in Hindi: सारा अली खान एक भारतीय बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। सारा ने साल 2018 में फिल्म केदारनाथ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। श्रीमती सारा बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान – और अस्सी के दशक की अभिनेत्री अमृता सिंह की बेटी शर्मिला टैगोर की बेटी हैं।

यहां, हम सारा अली खान के जीवन, उनके काम और उनके द्वारा प्रचारित विभिन्न संगठनों, उनके निवेश और सबसे स्पष्ट रूप से कुल संपत्ति के बारे में चर्चा करेंगे। सारा अली खान एक फिल्म अभिनेत्री, मॉडल, कलाकार, शाही परिवार की सदस्य और परोपकारी हैं। सारा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत वर्ष 2018 में की थी और आज तक, वह फिल्मइंडस्ट्री में दुनिया भर में सबसे अधिक पसंद और सराहना की जाने वाली अभिनेत्री में से एक हैं। उन्हें अपना नाम और प्रसिद्धि उनकी फिल्म “केदारनाथ” से मिली, जो वर्ष 2018 में रिलीज़ हुई थी, जिसे उन्हें बहुत सराहना मिली।

सारा अली खान नेट वर्थ

Sara Ali Khan Net Worth in Hindi: सारा अली खान की वर्तमान कुल संपत्ति लगभग 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान है, जो भारतीय रुपये में लगभग 29 करोड़ रुपये के बराबर है। उसके धन का स्रोत एक पेशेवर अभिनेता, कलाकार, समर्थन, मॉडलिंग और कई अन्य स्रोतों के रूप में आता है। यह उनके सर्वश्रेष्ठ अभिनय कौशल के कारण है, वह बॉलीवुड में सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं और उन्होंने बहुत ही कम समय में अभिनय, समर्थन, मॉडलिंग और कई अन्य कार्यों से मोटी कमाई की है।

नामसारा अली खान
नेट वर्थ (2021)$4 मिलियन
भारतीय रुपये में नेट वर्थ29 करोड़ रुपये
व्यवसायभारतीय अभिनेत्री
मासिक आय और वेतनरु. 50 लाख +
वार्षिक आमदनीरु. 6 करोड़ +
आखरी अपडेटजुलाई 2021

संगीत इंडस्ट्री में सबसे धनी व्यक्तियों में से एक होने के अलावा, वह चैरिटी और सामाजिक कारणों के चार्ट में सबसे ऊपर है और विभिन्न संगठनों का समर्थन करती है।

सारा अली खान की संपत्तिया

हाउस: अपनी पहली फिल्म के बाद, सारा अली खान मुंबई उपनगरों में अपने नए घर में शिफ्ट हो गईं। इससे पहले वह अपनी मां के साथ रह रही थी जो एक फिल्म अभिनेत्री अमृता सिंह भी हैं।

सारा अली खान की जीवनी
सारा अली खान की जीवनी

सारा अली खान की फिल्मे

  • Kedarnath, 2018
  • सिम्बा, 2018
  • लव आज कल 2, 2020
  • कुली नंबर 1, आगामी
  • अतरंगी रे, अपकमिंग

सारा ने अपनी फिल्मों के लिए कई पुरस्कार जीते हैं और इनमें से कुछ पुरस्कार हैं:

  • सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार, 2019
  • सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए स्क्रीन अवार्ड, 2019
  • वर्ष 2019 के स्टार डेब्यू के लिए IIFA अवार्ड

सारा अली खान की जीवनी

सारा अली खान का जन्म 12 अगस्त 1995 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। सारा अली खान पटौदी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, सारा के पिता का नाम सैफ अली खान है, जो बॉलीवुड में नन्हे नवाब के नाम से जाने जाते हैं। सारा की मां अमृता सिंह भी अस्सी के दशक में बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। सारा के माता-पिता का 2004 में तलाक हो गया था।

सारा की सौतेली मां करीना कपूर हैं , जो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं। बता दें कि करीना और सारा के रिश्ते हमेशा से अच्छे रहे हैं। सारा का एक सगा भाई है, इब्राहिम अली खान और उनके सौतेले भाई तैमूर अली खान हैं।

सिनेमा की दुनिया में कदम रखने से पहले पटौदी गर्ल ने 2016 में न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया था। पापा सैफ अली खान का बॉलीवुड में आने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी करना बहुत जरूरी था। सारा अली खान उन स्टार किड्स में से एक हैं जो ब्यूटी विद ब्रेन की बेहतरीन मिसाल हैं।

नामसारा अली
अंतिम नामKHAN
नाम हिंदी मेंसारा अली खान
व्यवसायअभिनेता
उम्र24 साल (2020)
आधिकारिक Instagram Handelinstagram
जन्म तिथि12 अगस्त 1995
ऊंचाई:1.63 वर्ग मीटर
जन्म स्थानमुंबई
पति या पत्नी:शादीशुदा नहीं
माता-पिता:सैफ अली खान , अमृता सिंह
देशभारत
2021 में अनुमानित नेट वर्थ29 करोड़ रुपये
अनुमानित वार्षिक वेतन6 करोड़
सारा अली खान की जीवनी
सारा अली खान की जीवनी

तथ्य

  • सारा अली खान रॉयल पटौदी परिवार से आती हैं।
  • बहुत कम उम्र में, उन्हें हेलो मैगज़ीन के कवर पर अपनी माँ अमृता सिंह के साथ चित्रित किया गया था।
  • वह विभिन्न डिजाइनरों के लिए मॉडलिंग कर रही हैं, उनमें से एक सब्यसाची मुखर्जी हैं।
  • उसे टेनिस खेलना बहुत पसंद है और उसे घूमने का बहुत शौक है।
  • सारा अली खान ने न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से इतिहास और राजनीति विज्ञान की पढ़ाई की है.
  • उनकी फिल्म सिम्बा वर्ष 2018 में 56 मिलियन अमेरिकी डॉलर का अनुमानित संग्रह करने वाली तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थी।

सारा अली खान की नेट वर्थ की निर्भरता:

सबसे अमीर लड़की को भरोसा करने के लिए किसी निर्भरता की जरूरत नहीं है; अभी भी सारा की जेब में निजी निवेश, कई आने वाली फिल्में हैं। दुनिया और जीवन जीने के तरीके को बदलने के लिए दिन-रात काम करने वाली विभिन्न नींवों को उनकी मदद और समर्थन एक अच्छा काम कर रही है।

हम उनके भविष्य के सभी प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

लगातार पूछे जाने वाले प्रश्न

सारा अली खान की कुल संपत्ति कितनी है?

सारा अली खान की कुल संपत्ति करीब 4 मिलियन डॉलर (29 करोड़ रुपये) है।

सारा अली खान की असली उम्र क्या है?

वर्तमान में सारा अली खान 24 साल की हैं (12 अगस्त 1995)

सारा अली खान की सैलरी कितनी है?

सारा अली खान प्रति वर्ष 6 करोड़ रुपये का अनुमानित वेतन कमाती हैं।

सारा अली खान की हाइट क्या है?

सारा अली खान की हाइट 1.63 मीटर (5′ 34”) है

सारा अली खान प्रति मूवी कितना चार्ज करती हैं?

सारा अली खान एक फिल्म के लिए लगभग 50 से 60 लाख रुपए चार्ज करती हैं।

Recommended

Join the Discussion