सोनम कपूर की जीवनी 2021 – नेट वर्थ, कार, वेतन, संपत्तिया

सोनम कपूर की जीवनी (Sonam Kapoor Biography in Hindi). सोनम कपूर सुनहरे दिल वाली अभिनेत्री हैं, जो वर्तमान में दुनिया भर में अपने अभिनय, फैशन और फिल्म निर्माण कौशल से कई प्रशंसकों के दिलों पर राज कर रही हैं। सोनम कपूर बॉलीवुड और अन्य फिल्म इंडस्ट्री में सबसे महान, बेहतरीन और सबसे प्रसिद्ध नामों में से एक हैं, जिनके अभिनय कौशल की बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सराहना की जाती है। यह भी पढ़े कार्तिक आर्यन की जीवनीदिशा पटानी की जीवनी,  आमिर खान की जीवनी and रितेश देशमुख की जीवनी.

Sonam Kapoor in hindi: यहां, हम सोनम कपूर की फिल्मों, फिल्म निर्माण, मॉडलिंग करियर और सबसे महत्वपूर्ण उनकी कमाई और कुल संपत्ति के बारे में चर्चा करेंगे। सोनम कपूर बॉलीवुड स्ट्रीम में फिल्मों की एक मॉडल, अभिनेता, टेलीविजन होस्ट और रियलिटी टीवी जज हैं, इस तरह से हम कह सकते हैं कि वह उन अभिनेत्रियों में से हैं जिनकी कुल संपत्ति सबसे अधिक है और दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक है।

सोनम कपूर नेट वर्थ इन हिंदी

सोनम कपूर की कुल नेट वर्थ 13 मिलियन अमरीकी डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 95 करोड़ रुपये है। उनकी अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से आती है जिसके लिए वह रु 1-1.5 करोड़ प्रति एंडोर्समेंट के लिए चार्ज करती है। वह एक फिल्म निर्माता और एक टेलीविजन होस्ट भी हैं। इसके अलावा उन्होंने रियल एस्टेट संपत्तियों में भारी निवेश किया है। इतनी बड़ी कमाई के साथ सोनम कपूर सरकार को सबसे अधिक आयकर देने वाली शीर्ष हस्तियों में शामिल हैं। सोनम कपूर कमाई के अलावा चैरिटी और सामाजिक कार्यों के मामले में भी कभी पीछे नहीं रहती हैं।

नामसोनम कपूर
नेट वर्थ (2021)$13 मिलियन
भारतीय रुपये में नेट वर्थरु. 95 करोड़
व्यवसायअभिनेत्री
मासिक आय और वेतन0.5 करोड़ +
वार्षिक आमदनी6 करोड़ +
आखरी अपडेट2021

उनकी निवल संपत्ति के बारे में जानने के लिए, हमें उनकी प्रमुख संपत्ति का विश्लेषण करने की आवश्यकता है।

सोनम कपूर की संपत्तिया

घर: सोनम कपूर मुंबई शहर (भारत) में एक लग्जरी घर में रहती हैं। सोनम कपूर ने 2014 में यह लग्जरी घर खरीदा था। इस रियल एस्टेट संपत्ति का अनुमानित मूल्य लगभग 24.6 करोड़ रुपये है। सोशल प्लेटफॉर्म पर उनके द्वारा बहुत सारी तस्वीरें पोस्ट की जाती हैं जिसमें वह अनिल कपूर के घर में होने के लिए अपना स्थान टैग करती हैं।

कारें: सोनम कपूर का कार कलेक्शन काफी एवरेज है। सोनम कपूर के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं। सोनम कपूर के स्वामित्व वाले कार ब्रांडों में मिनी कूपर, मर्सिडीज बेंज और ऑडी शामिल हैं।

सोनम कपूर की जीवनी
सोनम कपूर की जीवनी

कमाई: सोनम की कमाई इस प्रकार है:

औसत फिल्म पारिश्रमिकरु. 4-5 करोड़ रुपये
टीवी पारिश्रमिकरु. 2 करोड़ रुपये
व्यक्तिगत निवेशरु. 32 करोड़ रुपये
पृष्ठांकन शुल्करु. 1.5-2 करोड़ रुपये

सोनम कपूर नेट वर्थ की निर्भरता:

अभिनेताओं को तब सफल कहा जाता है जब उनका फ़िल्मी संग्रह अच्छा प्रदर्शन कर रहा हों। सोनम कपूर की फिल्म इंडस्ट्री में एक लंबी यात्रा है, जिसे दुनिया भर में सराहा जाता है, और फिल्मों और अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं के साथ उनकी निरंतरता से पता चलता है कि उनकी सफलता दर बहुत अधिक है। इसके अलावा उन्होंने कई रियल एस्टेट संपत्तियों में भारी निवेश किया था। इसलिए, हम उसकी कुल संपत्ति के बारे में बहुत सकारात्मक हो सकते हैं जो आने वाले वर्षों में बढ़ती रहेगी।

सोनम कपूर की जीवनी

यदि आप सुंदर महिला को पसंद करते हैं, तो आप पहले से ही सोनम कपूर के बारे में कुछ रोचक तथ्य जान सकते हैं जो नीचे बताए गए हैं:

सोनम कपूर का जन्म 9 जून 1985 को भारत के महाराष्ट्र राज्य में हुआ था। वह दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर की बेटी हैं। उन्होंने 2 साल तक सिंगापुर में थिएटर और कला का अध्ययन किया।

बॉलीवुड में एक अभिनेत्री के रूप में अपनी पहचान बनाने से पहले, सोनम एक सहायक निर्देशक थीं। उन्होंने 2005 में निर्देशन में अपना करियर शुरू किया, जहां उन्हें अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म ब्लैक के लिए स्टार निर्देशक संजय लीला भंसाली के सहायक निर्देशक के रूप में मिला।

सोनम बहुत मेहनती हैं और उन्होंने अपने जीवन यापन के लिए वेट्रेस के रूप में भी काम किया है।

पुरस्कार: उन्हें सम्मानित किया गया है

  • NDTV वर्ष का ब्रांड एंबेसडर
  • हॉल ऑफ फेम अवार्ड्स फेस ऑफ द ईयर
  • कॉस्मोपॉलिटन अवार्ड्स फन फीयरलेस फीमेल बेस्ट ड्रेस्ड
  • हिंदुस्तान टाइम्स ‘स्टाइल आइकन (पाठकों की पसंद),
  • जीक्यू वुमन ऑफ द ईयर और
  • वोग ब्यूटी अवार्ड्स ‘ब्यूटी ऑफ द ईयर’

उन्हें फिल्म नीरजा में उनके प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार – विशेष उल्लेख और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड मिला ।

सोनम कपूर की जीवनी
सोनम कपूर की जीवनी

सोनम कई भाषाएं बोल सकती हैं जिनमें अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, पंजाबी और उर्दू शामिल हैं।

उनकी कुछ सबसे लोकप्रिय फिल्में हैं:

  • सांवरिया
  • दिल्ली-6
  • जी शुक्रिया
  • Mausam
  • खिलाड़ियों
  • Raanjhanaa
  • Bhag Milkha Bhag
  • खूबसूरत
  • Neerja
  • डॉली की डॉली
  • प्रेम रतन धन पायो

वह विभिन्न दान और कारणों का समर्थन करती है, जैसे स्तन कैंसर और एलजीबीटी अधिकारों के बारे में जागरूकता बढ़ाना।

हर किसी के पास अपने जीवन के बारे में कुछ छोटे रहस्य या सच्चाई होती है, लेकिन जब हमारे पसंदीदा व्यक्ति के बारे में होता है, तो हम अपने पसंदीदा व्यक्ति की जीवन पुस्तक के पन्नों को पढ़ने में गहरी रुचि विकसित करते हैं। हम आशा करते हैं कि हमने आपको सोनम कपूर के जीवन से कुछ संक्षिप्त लेकिन ध्यान आकर्षित करने वाली सामग्री दी है।

अंत के साथ, हम कामना करते हैं कि सोनम कपूर आने वाला वर्ष ढेर सारी उपलब्धियों और अच्छे स्वास्थ्य और ढेर सारे प्यार के साथ सफल रहे। वह अपने लक्ष्यों को प्राप्त करती रहें और अपनी कुल संपत्ति को हमेशा बढ़ाती रहें।

लगातार पूछे जाने वाले प्रश्न

सोनम कपूर की कुल संपत्ति कितनी है?

सोनम कपूर की कुल संपत्ति करीब 13 मिलियन डॉलर (₹95 करोड़) है।

सोनम कपूर की उम्र क्या है?

फिलहाल सोनम कपूर 36 साल की हैं (9 जून 1985)।

सोनम कपूर की सैलरी कितनी है?

सोनम कपूर की अनुमानित सैलरी ₹6 करोड़ प्रति वर्ष है।

सोनम कपूर की हाइट कितनी है?

सोनम कपूर की हाइट 1.75 मीटर (5′ 9”) है।

सोनम कपूर के पति का नाम क्या है?

सोनम कपूर के पति का नाम आनंद आहूजा (m. 2018) है।

सोनम कपूर के पिता का नाम क्या है ?

सोनम कपूर के पिता का नाम अनिल कपूर है।

Recommended

Join the Discussion