टोनी कक्कड़ की जीवनी 2021: नेट वर्थ, गाने, करियर, संपत्तिया

टोनी कक्कड़ की जीवनी (Tony Kakkar Biography in hindi) टोनी कक्कड़ की कुल संपत्ति $20 मिलियन (रु. 148 करोड़) है।देश में बहुत कम गायक हैं जिनके पास युवा और प्रतिभाशाली गायक – टोनी कक्कड़ के रूप में इतने बड़े प्रशंसक हैं। वह न केवल एक अच्छे संगीतकार हैं, बल्कि एक अद्भुत गायक और गीत लेखक भी हैं। यह भी पढ़े कार्तिक आर्यन की जीवनीदिशा पटानी की जीवनी,  आमिर खान की जीवनी and रितेश देशमुख की जीवनी.

टोनी कक्कड़ की जीवनी

अपने प्रत्येक एल्बम के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाने के साथ, टोनी कक्कड़ को अब दुनिया भर में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले संगीतकारों में जगह मिल रही है। साथ ही, वह बहुत प्रसिद्ध गायिका और रियलिटी शो जज – नेहा कक्कड़ के भाई हैं, जिसके कारण उन्हें निश्चित रूप से अपने करियर में बढ़ावा मिल रहा है।

यहां, हम टोनी कक्कर के गीतों, उनके व्यवसाय, उनके असाधारण स्टारडम के बारे में चर्चा करेंगे। टोनी कक्कड़ के हाल ही के एल्बम न केवल हिट थे बल्कि उन्होंने बॉक्स-ऑफिस पर भारी मात्रा में कमाई भी की थी। टोनी कक्कड़ का असली नाम विपिन कक्कड़ है। टोनी कक्कड़ का जन्म 9 अप्रैल 1984 को ऋषिकेश, उतराखंड में हुआ था।

टोनी कक्कड़ नेट वर्थ इन हिंदी

टोनी कक्कड़ की कुल संपत्ति लगभग 20 मिलियन डॉलर आंकी गई है, जो कि भारतीय मुद्रा में लगभग 148 करोड़ रुपये है। उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा गीत रचना, गायन और गीत लेखन से आता है।

नामटोनी कक्कड़
नेट वर्थ (2021)$20 मिलियन
भारतीय रुपये में नेट वर्थ148 करोड़ रुपये
व्यवसायगायक
मासिक आय और वेतन1 करोड़ +
वार्षिक आमदनी12 करोड़ +
आखरी अपडेटजुलाई 2021
टोनी कक्कड़ नेट वर्थ

मिले हो तुम हमको, सावन आया है, कोका कोला, ओह हमसफ़र, आदि जैसे अपने एल्बमों के कारण टोनी कक्कड़ अविश्वसनीय रूप से प्रसिद्ध हो गए। उनके अधिकांश गीत उनकी बहनों – नेहा कक्कड़ और सोनू कक्कड़ द्वारा गाए गए हैं। उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है जो उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स से जाहिर होती है।

टोनी कक्कड़ की संपत्ति:

घर:  ज्यादातर मशहूर हस्तियों की तरह, टोनी भी एक आलीशान अपार्टमेंट में रहते है। इसके अलावा, उन्होंने अपनी बहनों – नेहा और सोनू कक्कड़ के साथ ऋषिकेश में एक बंगला खरीदा है जो उनका गृह नगर है।

कारें:  टोनी कक्कड़ के पास कारों का बहुत अच्छा संग्रह है। वह ऑडी, बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज बेंज – एस क्लास आदि जैसे शानदार ब्रांडों की कारों के मालिक हैं।

इनके अलावा, उन्होंने अपने सीए की मदद से कई बीमा और म्यूचुअल फंड में भी निवेश किया है।

वह विश्व स्तर पर बहुत सारे संगीत कार्यक्रम करते हैं, और उनके ‘रॉकस्टार – गायक’ होने के कारण उन्हें एक बड़ा दर्शक वर्ग मिलता है। इस प्रकार, उसके पास एक अच्छी पैसे की टोकरी और अच्छे आय स्रोत हैं।

औसत गीत पारिश्रमिक (Average Song Remuneration): टोनी कक्कड़ की गिनती भारत के शीर्ष 10 उच्च भुगतान वाले गायकों में की जाती है। वह एक गाने के लिए करीब 8-10 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

टोनी कक्कड़ की जीवनी
टोनी कक्कड़ की जीवनी

टोनी कक्कड़ की कुल संपत्ति पर निर्भरता:

किसी भी सेलिब्रिटी की बात करें तो उनकी ज्यादातर कमाई उनकी फैन फॉलोइंग पर निर्भर करती है। टोनी कक्कड़ भारत और अन्य देशों के सबसे लोकप्रिय संगीतकारों और गायकों में से एक हैं। एक संगीतकार के अलावा, वह एक गायक और गीतकार भी हैं। इसके अलावा, उन्हें विभिन्न रियलिटी शो में आमंत्रित किया गया है, जिससे उन्हें बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग मिलती है।

उन्होंने कई रियल एस्टेट संपत्तियों में भी निवेश किया है। इस प्रकार, हम बहुत सकारात्मक हो सकते हैं कि टोनी कक्कड़ की कुल संपत्ति बढ़ती रहेगी।

नामटोनी
अंतिम नामकक्कड़
पूरा नामटोनी कक्कड़
व्यवसायभारतीय संगीत संगीतकार
उम्र36 साल (2020)
आधिकारिक ट्विटर हैंडलTwitter
जन्म तिथि9 अप्रैल 1984
ऊंचाई:1.68 मीटर फुट और इंच- 5′ 6”
जन्म स्थानऋषिकेश
पति या पत्नी:नहीं
देशभारत
2021 में अनुमानित नेट वर्थ148 करोड़ रुपये
अनुमानित वार्षिक वेतन12 करोड़
टोनी कक्कड़ नेट वर्थ
Tony Kakkar with neha Kakkar
टोनी कक्कड़ की जीवनी

टोनी कक्कड़ के बारे में:

अगर आपको खूबसूरती से लिखे और गाए गए गाने पसंद हैं, तो आप निश्चित रूप से टोनी कक्कड़ के प्रशंसक होंगे। यहाँ हमारे पसंदीदा गायक के बारे में कुछ आश्चर्यजनक तथ्य दिए गए हैं:

टोनी कक्कड़ 9 अप्रैल 1984 को ऋषिकेश, उतराखंड में पैदा हुए। उनका असली नाम “विपिन कक्कड़” है।

टोनी कक्कड़ के माता-पिता नीति कक्कड़ और ऋषिकेश कक्कड़ हैं। उनकी बहनें सोनू कक्कड़ और नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) हैं।

टोनी का जन्म एक आर्थिक रूप से कमजोर परिवार में हुआ था और वहीं से वह शीर्ष पर पहुंचे है। वह विश्व स्तर पर कई नवोदित गायकों के लिए एक प्रेरणा हैं। वह अपनी बहनों के साथ माता का जागराता जैसे पवित्र कार्यक्रमों में साइन किया करते थे, और अब वह सभी प्रमुख अभिनेताओं और सभी प्रमुख फिल्मों के लिए गा रहे हैं।

अंत में, हम कामना करते हैं कि टोनी कक्कड़ का आने वाला वर्ष ढेर सारी उपलब्धियों और ढेर सारे प्यार से भरे अच्छे स्वास्थ्य के साथ रहे।

लगातार पूछे जाने वाले प्रश्न

टोनी कक्कड़ की कुल संपत्ति कितनी है?

टोनी कक्कड़ की कुल संपत्ति करीब 20 मिलियन डॉलर (148 करोड़ रुपये) है।

टोनी कक्कड़ की उम्र क्या है?

वर्तमान में टोनी कक्कड़ 36 साल के हैं (9 अप्रैल 1984)

टोनी कक्कड़ की सैलरी कितनी है?

टोनी कक्कड़ प्रति वर्ष अनुमानित वेतन 12 करोड़ रुपये कमाते हैं।

टोनी कक्कड़ की हाइट कितनी है?

टोनी कक्कड़ की ऊंचाई 1.68 मीटर (5′ 6”) है

टोनी कक्कड़ के कितनी बहनें है ?

टोनी कक्कड़ के 2 बहनें है नेहा कक्कड़ और सोनू कक्कड़।

Recommended

Join the Discussion