शिल्पा शेट्टी की जीवनी 2021: नेट वर्थ, करियर, संपत्ति, वेतन

शिल्पा शेट्टी की जीवनी 2021 (Shilpa Shetty Biography in Hindi): देश में बहुत कम अभिनेता हैं जिनके पास शिल्पा शेट्टी के रूप में इतना बड़ा प्रशंसक है। शिल्पा हिंदी सिनेमा की मेगास्टार हैं जो अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करके अपने स्टारडम का आनंद लेती हैं। शिल्पा बॉलीवुड एक्ट्रेस-प्रोड्यूसर हैं। अपनी प्रत्येक फिल्म के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाने के साथ, शिल्पा दुनिया भर में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक है। यह भी पढ़े अक्षय कुमार की जीवनीकार्तिक आर्यन की जीवनीदिशा पटानी की जीवनीआमिर खान की जीवनी and रितेश देशमुख की जीवनी.

Shilpa Shetty Bio in Hindi: यहां, हम शिल्पा शेट्टी की फिल्मों, उनके व्यवसाय, उनके असाधारण स्टारडम और सबसे महत्वपूर्ण रूप से फिल्मों, ब्रांड एंडोर्समेंट और उनकी कुल संपत्ति से कमाई के बारे में चर्चा करेंगे। शिल्पा की फिल्में न केवल हिट रहीं, बल्कि उन्होंने बॉक्स-ऑफिस पर भारी कमाई भी की। वर्ष 2001 में फिल्म ” भारतीय” सर्वाधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड की फिल्मों में से एक बन गई। दान और सामाजिक कार्यों के मामले में शिल्पा हमेशा शीर्ष स्थान पर रहती हैं।

शिल्पा शेट्टी ने थ्रिलर बाजीगर मूवी में अपना स्क्रीन डेब्यू शुरू किया, जिसने उनके दो फिल्मफेयर अवार्ड्स नामांकन प्राप्त किए, जिसमें एक सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए भी शामिल है। रोज सुबह 45 मिनट योग और जिम करना उनकी दिनचर्या में होता है। शिल्पा शेट्टी पर्सनल लाइफ को काफी एन्जॉय करती हैं। वह अपने सुखी जीवन का श्रेय योग को देती हैं। शिल्पा अपने बेटे वियान के साथ भी योगा करती हैं। लेकिन उनके पति राज कुंद्रा को योग में कोई दिलचस्पी नहीं है। वह वेट लिफ्टिंग में हाथ आजमाना पसंद करते हैं।

शिल्पा शेट्टी नेट वर्थ

Shilpa Shetty net Worth in hindi: शिल्पा शेट्टी की कुल कुल नेट वर्थ 18 मिलियन अमरीकी डालर होने का अनुमान है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 134 करोड़ रुपये है। उनकी कमाई का मुख्य स्रोत ब्रांड एंडोर्समेंट और फिल्मो से आता है। वह अपने परिवार के साथ और विशेष रूप से अपने बेटे के साथ समय बिताना पसंद करती हैं, वह अपने बेटे को समय देने और अपने बचपन का हिस्सा बनने की कोशिश करती है। शिल्पा शेट्टी अन्य देशों में भी सबसे ज्यादा पहचानी जाने वाली अभिनेत्री है। श्री शिल्पा ने सर्वश्रेष्ठ-अभिनेता के रूप में अपनी फिल्मों के लिए विभिन्न फिल्म-फेयर पुरस्कार जीते हैं।

नामशिल्पा शेट्टी
नेट वर्थ (2021)$18 मिलियन
भारतीय रुपये में नेट वर्थ134 करोड़ रुपये
व्यवसायअभिनेत्री
मासिक आय और वेतन1 करोड़ +
वार्षिक आमदनी10 से 12 करोड़ +
पतिराज कुंद्रा
आखरी अपडेटजुलाई 2021

शिल्पा शेट्टी की संपत्तिया

मकान: शिल्पा जुहू स्थित किनारा में एक आलीशान घर में रहती हैं। उनकी अचल संपत्ति का अनुमानित मूल्य 24 करोड़ रुपये है। वह देश में कई रियल एस्टेट संपत्तियों की भी मालिक हैं।

कारें: शिल्पा के पास कुछ लग्जरी कारें हैं जिनमें बीएमडब्ल्यू i8, लेम्बोर्गिनी आदि जैसे ब्रांड शामिल हैं।

औसत मूवी पारिश्रमिक: शिल्पा शेट्टी प्रति फिल्म 1-2 करोड़ और लाभ में एक हिस्सा लेती हैं। वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 1 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

shilpa shetty ka parivar
शिल्पा शेट्टी की जीवनी

पिछले कुछ वर्षों की वार्षिक आय

सालआय
2019रु. 16 करोड़
2018रु. 15 करोड़
2017रु. 14 करोड़
2016रु. 12 करोड़

शिल्पा शेट्टी की नेट वर्थ की निर्भरता:

किसी भी सेलिब्रिटी की बात करें तो काफी कमाई फैन फॉलोइंग पर निर्भर करती है। शिल्पा शेट्टी भारत और अन्य देशों में सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं। शिल्पा एक्टिंग के अलावा फिल्म प्रोड्यूसर, स्टेज परफॉर्मर और रियलिटी टीवी शो होस्ट भी हैं। उसने कई रियल एस्टेट संपत्तियों में भी निवेश किया है। इस प्रकार, हम बहुत सकारात्मक हो सकते हैं कि शिल्पा की कुल संपत्ति वर्षों तक बढ़ती रहेगी।

पुरस्कार और नामांकन

  • लाइफ इन ए… मेट्रो . के लिए 2008 में सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ज़ी सिने पुरस्कार
  • बॉलीवुड मूवी अवार्ड – 1999 में परदेसी बाबू के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री
  • बिग बॉस – सीजन 2 Season के लिए 2009 में सर्वश्रेष्ठ नई एंकर महिला के लिए न्यू टैलेंट अवार्ड
  • नच बलिए 5 . के लिए 2013 में स्टार व्यक्तित्व के लिए स्टार परिवार पुरस्कार
  • GR8 के लिए ITA अवार्ड! अचीवर लॉरेल 2008
शिल्पा शेट्टी की जीवनी
शिल्पा शेट्टी की जीवनी

शिल्पा शेट्टी की जीवनी

अगर आपको एक्शन-कॉमेडी मनोरंजक फिल्में पसंद हैं, तो आप शिल्पा शेट्टी के प्रशंसक हो सकते हैं। शिल्पा शेट्टी के बारे में कुछ आश्चर्यजनक तथ्य इस प्रकार हैं:

शिल्पा शेट्टी का जन्म 8 जून 1975 को मैंगलोर में हुआ था। उनके पिता का नाम सुरेंद्र और माता का नाम सुनंदा था। सुनंदा ने शिल्पा के लिए एक इंडो-चाइनीज ड्रामा फिल्म द डिजायर प्रोड्यूस की, लेकिन उनकी फिल्म कभी रिलीज नहीं हुई।

शिल्पा शेट्टी ने अक्षय कुमार के साथ “मैं खिलाड़ी तू अनारी” (1994) में काम किया है, जिसके बाद उन्होंने इंसाफ (1997) के सेट पर अक्षय के साथ डेट पर जाना शुरू किया। शेट्टी ने अपने और अक्षय कुमार के रिश्ते के बारे में भी मीडिया को खुलकर बताया।

स्लिम लेकिन खूबसूरत दिखने वाली शिल्पा के फिल्मी करियर के दौरान कई लव अफेयर्स हो चुके हैं। जो हैं अक्षय कुमार, अनुभव सिन्हा और राज कुंद्रा। लेकिन अंत में, वह 22 नवंबर 2009 से राज कुंद्रा बन गईं। अंत के साथ, हम शिल्पा शेट्टी को बहुत सारी उपलब्धियों और एक अच्छे स्वास्थ्य और ढेर सारे प्यार के साथ एक सफल वर्ष की कामना करते हैं।

लगातार पूछे जाने वाले प्रश्न

शिल्पा शेट्टी की नेट वर्थ कितनी है?

शिल्पा शेट्टी की नेट वर्थ 134 करोड़ रुपये आंकी गई है।

क्या शिल्पा शेट्टी ने शादी की है?

हाँ, शिल्पा शेट्टी ने राज कुंद्रा से शादी की है ।

शिल्पा शेट्टी की उम्र क्या है ?

शिल्पा शेट्टी 46 वर्ष की है (8 जून 1975)।

शिल्पा शेट्टी की हाइट कितनी है?

शिल्पा शेट्टी की हाइट 1.67 मी है।

Recommended

Join the Discussion